घर की छत पर जा गिरा मिग-21 फाइटर जेट, 3 महिलाओं की मौत, 3 घायल

जयपुर। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। यहां पर मिग-21 फाइटर जेट एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में घर में मौजूद 3 महिलाओं की मौत हो गई। हालांकि पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक फाइटर जेट मिग-21 बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। जिससे घर में मौजूद बशोकौर (45), बंतो (60) और लीला देवी (55) की मौत हो गयी। वहीं, पड़ोस क्रैश के बाद हुए धमाके से पड़ोस के एक दूसरे मकान की छत गिर गई। जिसमें हादसे में सरोज (18), विमला (19) और वीरपाल कौर (32) घायल हो गईं। इस हादसे के बाद आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए।

घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने शवों को रखकर सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग की। वहीं, परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा नौकरी के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मांगों पर सहमति बनने के बाद मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

इस मामले में वायुसेना की ओर बताया गया कि फाइटर जेट पायलट ने मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था। लेकिन उड़ान के दौरान आपात स्थिति में पायलट ने एयरक्राफ्ट को संभालने की कोशिश की।

वहीं, असफल होने पर पायलट ने विमान से इजेक्ट करने का फैसला किया। सूरतगढ़ एयरबेस से करीब 25 किलोमीटर पायलट मिला। जिसे मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।” पायलट राहुल अरोड़ा (25) ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई।

Related Articles