New Delhi-प्रधानमंत्री मोदी दो देशों की यात्रा पूरी कर स्वदेश लौटे

New Delhi- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रूस और ऑस्ट्रिया का दौरा पूरा कर आज सुबह स्वदेश लौट आए। उनका विशेष विमान इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। प्रधानमंत्री रात को ऑस्ट्रिया से स्वदेश रवाना हुए थे। नई दिल्ली पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री मोदी ने इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत की और द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। ऑस्ट्रिया से रवाना होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया की सफल यात्रा पूरी करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Bhopal- सुरक्षित भविष्य के लिए पौध-रोपण ज़रूरी : राज्यपाल पटेल
प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया से पहले रूस गए। वहां उन्होंने राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के साथ 22वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी को पुतिन ने आधिकारिक रूप से ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू एपोसल’ पुरस्कार से सम्मानित किया। यह रूस का सर्वोच्च सम्मान है। रूस के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रिया की यात्रा की। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा, ”ऑस्ट्रिया की मेरी यात्रा ऐतिहासिक और बेहद सार्थक रही है। हमारी मित्रता में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। मुझे वियना में विविध कार्यक्रमों में भाग लेने की खुशी है।”

Related Articles