बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

 कहा- आधे-अधूरे एक्सप्रेसवे को हड़बड़ी में शुरू कर रहे

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि यह एक आधा अधूरा एक्सप्रेसवे है. इसमें अभी काम पूरा न होने के बावजूद हड़बड़ी में इसका उद्घाटन कराया जा रहा है. आखिर क्या बात है कि इतनी हड़बड़ी में एक्सप्रेस वे शुरू किया जा रहा है. इसको चित्रकूट तक शुरू कर पाना अभी संभव नहीं है.

आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिज़ाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है तभी डिफ़ेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहाँ भाजपा सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई। इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है।
अखिलेश यादव ने ट्वीट करके और फेसबुक के माध्यम से लिखा है कि आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिज़ाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है. तभी डिफ़ेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहाँ भाजपा सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई. इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है.
गौरतलब है कि इससे पहले भी अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि यह हमारा प्रोजेक्ट है जिसको इस सरकार ने कम खर्च का दिखाने के लिए आधा अधूरा बनवा दिया है. पूरी सुविधाएं नहीं दी हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को अखिलेश यादव ने अपना प्रोजेक्ट नहीं बताया. मगर एक वीडियो के सहारे उन्होंने यह बताने की जरूरत इसकी कि यह एक्सप्रेसवे पूरी तरह से ठीक नहीं बनाया गया है. इस पर हवाई पट्टी अभी विकसित नहीं की गई है. इसके अलावा भविष्य में चित्रकूट तक इसको ना बनाए जाने से कई तकलीफें आएंगी. यह सरकार की दूरदर्शिता है।

Related Articles