Bihar – मुख्यमंत्री प्रखण्ड परिवहन योजना के लिए आवेदन 01 अगस्त से 25 अगस्त तक

Bihar – परिवहन विभाग के द्वारा जिले के सुदूर इलाकों को प्रखण्ड मुख्यालय से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना चलाई गई थी। इस योजना के तहत अब आवागमन की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने तथा सभी प्रखण्डों में बस सेवा के माध्यम से जिला मुख्यालय को जोड़ने के लिए (मुख्यमंत्री प्रखण्ड परिवहन योजना) संचालित की गई हैं। जिले में पहले चरण में लक्ष्य प्राप्त नहीं होने के कारण अब दूसरे चरण की शुरूुआत की गई है। जिसके लिए इच्छुक लाभार्थी 01 अगस्त से 25 अगस्त तक इस योजना के लिए आवेदन दे सकते हैं।

इस संदर्भ में जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) बालमुकुन्द प्रसाद ने बताया कि आवेदन की तिथि के समाप्ति के पश्चात् 27 अगस्त को सभी आवेदकों का प्रखंडवार एवं कोटिवार वरीयता सूची तैयार किया जाएगा तथा 29 अगस्त को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा लाभुकों का चयन किया जाएगा। इसके पश्चात ही जिला में मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना में चयनित लाभुकों को 06 सितंबर से 10 सितम्बर तक जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा चयन पत्र का वितरण किया जायेगा।

Bihar – also read- Kolkata – तृणमूल कांग्रेस की रैली के दिन केवल ब्लू लाइन मेट्रो में दो लाख यात्रियों ने की सवारी

डीटीओ ने बताया कि 11 सितम्बर से बस क्रय करने वाले चयनित लाभूक जिला परिवहन कार्यालय में अनुदान के भुगतान हेतु आवेदन जमा करेंगे। अवेदन प्राप्ति के सात दिनों के भीतर अनुदान की राशि सीएफएमएस के माध्यम से लाभुक के खाते पर भुगतान किया जाएगा।

Related Articles