Wayanad Landslide: -वायनाड में लैंडस्लाइड से मची भारी तबाही, अब तक 106 लोगों की गई जान, राहत बचाव में सेना लगा रही पूरी ताकत

Wayanad Landslide: -उत्तरी केरल के पहाड़ी जिले में कई भूस्खलनों के बाद वायनाड में जमीन पर बचाव और राहत टीमों को दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए इंटरनेट पर प्रशंसा मिली। कई स्रोतों से प्राप्त दृश्यों में बचाव कर्मियों को दूसरी ओर पहुंचने के लिए हार्नेस के सहारे एक जल निकाय को पार करते हुए दिखाया गया है। इस प्राकृतिक आपदा में 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।
सेना, नौसेना और एनडीआरएफ की बचाव टीमें सामूहिक रूप से खराब मौसम के बीच जीवित बचे लोगों की तलाश कर रही हैं और कई एजेंसियां ​​प्रभावित लोगों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं। जब ज़मीन ढह जाती है, तो सच्ची ताकत हमें ऊपर उठा देती है। अपनी पीठ पर आशा लेकर चलने वाले मद्रास टेरियर्स के बहादुर सैनिकों को सलाम। @CMOKerala वायनाड में बचाव कार्यों में सशस्त्र बलों के साहसी प्रयासों की सराहना करता है, ”केरल के रक्षा पीआरओ के आधिकारिक एक्स हैंडल ने ड्यूटी पर मद्रास टेरियर्स बचाव कर्मियों की तस्वीरें साझा करते हुए पोस्ट किया।

Wayanad Landslide: -also read- Kolkata – तृणमूल कांग्रेस की रैली के दिन केवल ब्लू लाइन मेट्रो में दो लाख यात्रियों ने की सवारी

पहला भूस्खलन रात 2 बजे हुआ
केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि शुरुआती भूस्खलन सुबह 2 बजे के आसपास हुआ और अगला भूस्खलन सुबह 4:30 बजे के आसपास हुआ, जिससे सैकड़ों लोग मलबे के नीचे फंस गए और कई लोग बह गए।

Related Articles