लखनऊ: टमाटर से लदे DCM को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के पास से बीती 14 जुलाई को टमाटर से लदी डीसीएम को लूट लिया गया था. इस लूट मामले में पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से लूटी गई डीसीएम, हजारों की नकदी सहित अन्य सामान भी बरामद किया है. एक आरोपी फरार बताया जा रहा है.

अभियुक्तों ने बताया कि 14 जुलाई को योजना के मुताबिक, डीसीएम चालक मनोज यादव रात के करीब 1 बजे निर्मल पेट्रोल पंप फरीदीपुर से खाना खाकर दुबग्गा की तरफ जा रहा था. जैसे ही वह थोड़ी दूर आगे बढ़ा तो एक टाटा सूमो में सवार कुछ लोगों ने टॉर्च दिखाकर डीसीएम को रोक लिया. आरोपी ड्राइवर को टाटा सूमो में बैठाकर डीसीएम को घैला पुल की तरफ ले गए. इसके बाद आरोपी डीसीएम को लूटकर मौके से फरार हो गए.

आरोपीयों ने ड्राइवर को रस्सी से बांधकर लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के किनारे सर्विस लेन से नीचे बड़ा गांव छोड़ दिया और डीसीएम पर लदे टमाटर को उन्नाव में ले जाकर 60,000 से 75,000 रुपयों में बेच दिया. पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि घटना में इस्तेमाल की गई टाटा सूमो फरार अभियुक्त जितेंद्र लेकर आया था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि डीसीएम पर लदे टमाटर की बाजार में कीमत 1.50 लाख रुपये थी. लेकिन, माल चोरी का था इसलिए अभियुक्तों ने 60,000 से 75000 रुपये में ही बेच लिया. गिरफ्तार हुए सभी अभियुक्तों के पास से 50,000 रुपये से भी ज्यादा की नकदी मिली है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम पिंकल सिंह, अभिषेक सिंह, सद्दाम, धर्मेंद्र ताल और विवेक सिंह हैं. इनका लीडर पिंकल सिंह है. अभियुक्तों के पास से दो बाइक और 2 अवैध हथियार और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

Related Articles