वाराणसी के दौरे पर मॉरीशस पीएम, पिता की अस्थियों को करेंगे गंगा में प्रवाहित

वाराणसी: धर्म नगरी काशी में आज शाम मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. जहां वे दर्शन पूजन के साथ ही अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे. इसके अलावा शुक्रवार को मॉरीशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ की योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक भी संभावित है.

दरअसल, पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री को 23 अप्रैल को वाराणसी आना था, लेकिन उनके प्रोटोकॉल में बदलाव के चलते अब वे 23 की जगह 20 अप्रैल को ही शाम 4 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. यहां पर उनके स्वागत के लिए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और वाराणसी जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे.

एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद मॉरीशस प्रधानमंत्री सीधे होटल ताज के लिए रवाना होंगे. जहां रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह 8:30 बजे वह परिवार के साथ दशाश्वमेध घाट जाएंगे. जहां पर अपने पिता और मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे. इसके बाद वह वापस होटल पहुंचेंगे और शाम 5 बजे श्री काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे. जिसके बाद गंगा आरती भी देखेंगे.

मॉरीशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ अगले दिन 22 अप्रैल को सुबह 9:30 बजे से 10:00 बजे तक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सुबह 10 बजे से 10:30 बजे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ होटल ताज में ही बैठक करेंगे. जिसके बाद उनका काफिला सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होगा और यहां से वह 11:15 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

मॉरीशस के प्रधानमंत्री 3 साल बाद वाराणसी आ रहे हैं. 2019 में वह प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए वाराणसी आए थे. मॉरीशस के प्रधानमंत्री के काशी आगमन को लेकर बीजेपी ने विशेष तैयारियां की हैं. बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर होटल ताज तक स्कूली बच्चों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता मॉरीशस व भारत के रिश्तों को मजबूत करने के उद्देश्य से हाथों में दोनों देशों के झंडे लेकर उनका स्वागत भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुरूप करेंगे.

Related Articles