उदयपुर में मौके पर पहुंची पुलिस, NIA और SIT की टीम, सुरक्षा बल तैनात

राजस्थान : उदयपुर में मंगलवार को कन्हैयालाल नाम के टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने उसका गला रेत दिया। कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला किया। कन्हैयालाल की हत्या से उपजे आक्रोश को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है और सभी जिलों में धारा 144 लगा दी है। दोनों आरोपी राजसमंद से गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सरकार ने धमकी के बावजूद समझौता कराने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। कन्हैया के परिजनों के लिए आर्थिक मदद और परिवार के दो सदस्यों को नौकरी देने का ऐलान किया गया है।
राजसमंद के भीम में तनाव, पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल
राजसमंद जिले के भीम कस्बे में भीड़ में से एक युवक ने पुलिसकर्मी को तलवार से हमला कर घायल कर दिया। उदयपुर हत्याकांड के विरोध में राजसमंद जिला बंद के दौरान भीम में भी विभिन्न संगठनों की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा था, तभी यह घटना हुई। माहौल बिगड़ने पर पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। भीम वहीं जगह है जहां से उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ा गया था। सूत्रों के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान एकत्र भीड़ में कुछ युवक माहौल बिगाड़ने लगे। पुलिस ने रोका तो भीड़ में से एक युवक ने कॉन्स्टेबल संदीप चौधरी के गर्दन पर तलवार से वार कर दिया। इस हमले के बाद मौके पर तनाव का माहौल हो गया। पुलिस को भी आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इधर, कॉन्स्टेबल को प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर और उसके बाद उसे अजमेर रेफर किया गया। तलवार से हमला करने वाले युवक के बारे में पता नहीं चला है। राजसमन्द एसपी सुधीर चौधरी व एडीएम रामचरण शर्मा है मौके पर पहुंचे और सभी से शांति बनाएं रखने की अपील की। इस मुद्दे को लेकर राजसमंद में भी बाजार बंद रहे।
हत्यारों को दी जाए फांसी की सजा: कन्हैया लाल की पत्नी की मांग
कन्हैया लाल की पत्नी ने कहा, ‘हम मांग करते हैं कि जिन लोगों ने उनकी (कन्हैया लाल) हत्या की, उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए, हम उनकी मौत की सजा की मांग करते हैं और न्याय की मांग करते हैं

Related Articles