वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में कई फिलिस्तीनी घायल

रामल्ला। वेस्ट बैंक में पश्चिमी तट के कई कस्बों और गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में कई फिलिस्तीनी घायल हुए हैं।
फिलिस्तीनी  रेड क्रीसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी हैं। पीआरसीएस के अनुसार, एक बच्चे सहित तीन लोग रबड़ की गोली तथा 40 लोगों को पत्थर फेंके जाने के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस गोलों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा हैं।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि नब्लस शहर के पास, बेत दजान और बेइता के गांवों साथ ही उत्तरी पश्चिमी तट में कलकिलिया के पूर्व में स्थित कफर कद्दुम गाँव में, बस्ती विरोधी प्रदर्शनकारियों और इजरायल सैनिकों के बीच उग्र संघर्ष हुआ। फिलिस्तीनी नजदीकी इजरायली बस्ती का विरोध कर रहे हैं, जो कथित तौर पर मई 2021 से गांव की जमीन पर अतिक्रमण कर बनायी गई है।

इजरायल के अधिकारियों ने अभी तक इन घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है। फिलिस्तीनी आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि सात लाख से अधिक इजरायली निवासी वर्तमान में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम के आसपास स्थित 151 बस्तियों में रह रहे है। जिस पर वर्ष 1967 में हुए युद्ध में इजरायल ने कब्जा कर लिया था।

Related Articles