जापान के प्रधानमंत्री की रैली में धमाका, संदिग्ध हमलवार गिरफ्तार

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की रैली में शनिवार को स्मोक बम से धमाका किया गया। इस हमले प्रधानमंत्री बाल-बाल बचे और धमाके की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई। वहीं, सुरक्षा बलों ने तुरंत प्रधानमंत्री को सुरक्षित बाहर निकाला। इस घटना को लेकर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जापानी प्रधानमंत्री किशिदा वाकायामा शहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। वो इस महीने के अंत में होने वाले उप-चुनाव के लिए अपनी पार्टी- लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने वाले थे। इस दौरान स्मोक बम से हमला किया गया। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें लोगों को भागते हुए देखा जा सकता है। वहीं, सुरक्षाकर्मी संदिग्ध हमलावर को पकड़ रहे हैं जो भागने की कोशिश कर रहा है।

इससे पहले 8 जुलाई 2022 को पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की रैली में भाषण के दौरान गोली मारकर हत्या की गई थी। वे आबे नारा शहर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। दो गोलियां लगने के फौरन बाद आबे गिर पड़े थे। जिसके बाद उन्हें नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया था। जहां 6 घंटे तक मेडिकल टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की। लेकिन आबे को बचाया न जा सका।

Related Articles