ममता बनर्जी से मुलाक़ात के बाद बोले नीतीश, ‘ये आजादी की लड़ाई है…’

कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने का बीड़ा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उठा रखा है। जिसके लिए वह सभी विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार (24 अप्रैल) को नीतीश कुमार ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

इस मुलाक़ात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जो सत्ता में हैं वे सिर्फ अपनी चर्चा करते हैं और कुछ नहीं। ये आजादी की लड़ाई है, हमे अलर्ट रहना है। ये लोग इतिहास बदल रहे हैं। अब पता नहीं, ये (भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। जरूरत के मुताबिक हम भविष्य में दूसरी पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश ने कहा कि विपक्षी दलों को एकसाथ बैठ कर रणनीति तैयार करने की जरूरत है और आगे जो भी होगा, देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं। देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया जा रहा।

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि नीतीश जी से उन्होंने अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो वह भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर विजन और मिशन साफ है तो हम साथ में लड़ेंगे, ये तय है। उन्हें इससे कोई एतराज नहीं है, वह चाहती हैं कि भाजपा जीरो बन जाए। हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।

Related Articles