बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर धरने पर बैठे पहलवान, लगाए कई गंभीर आरोप

नई दिल्ली। देश के कई प्रमुख पहलवानों ने एक बार फिर भारतीय कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दूसरी बार विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई पहलवान जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि जब तक भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जांच समिति की रिपोर्ट नहीं आती तब तक वो अपना धरना जारी रखेंगे।

धरना प्रदर्शन कर रही विनेश फोगाट ने खेल मंत्रालय पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कमेटी सिर्फ नाम के लिए थी, सब कुछ बृजभूषण कर रहा था। खेल मंत्रालय की तरफ से राजनीति हुई है। मंत्रालय ने जो कुछ हमसे बोला हमने सब किया। वह नाम नहीं लेंगी लेकिन उन्होंने जिस पर विश्वास किया वही उनके साथ खेला। वहीं, साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें अपने बचाव के लिए सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी का हिस्सा बनाया गया। वह न तो कभी इसका हिस्सा थी न ही उन्हें बताकर इसका हिस्सा बनाया गया, न कभी कोई पेपर साइन कराए।

इसके अलावा, खेल मंत्रालय की ओर से बनाई गई कमेटी को लेकर साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें भरोसा था कि कमेटी न्याय करेगी लेकिन कुछ नहीं हुआ। तीन दिन पहले कंप्लेन दी है अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई। वहीं, जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का कहना है कि अब चाहे जो भी उनके समर्थन में आए सभी का स्वागत है। चाहे वो कोई पॉलिटिकल पार्टी हो या कोई भी।

Related Articles