Sports News: हॉकी इंडिया ने मुझे अपना करियर फिर से बनाने का मौका दिया : जरमनप्रीत सिंह

Sports News: जब 2015 में जरमनप्रीत सिंह को मशहूर हॉकी इंडिया लीग में पंजाब की टीम ने चुना था, तब डिफेंडर को भारतीय हॉकी में अगला बड़ा नाम माना जा रहा था। वह 2016 में जूनियर विश्व कप में भारत के लिए खेलने के लिए तैयार थे, जिसने उनके कई साथियों के करियर को आगे बढ़ाया, जिसमें मौजूदा भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह और तेजतर्रार फॉरवर्ड मंदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मिडफील्डर नीलकांत शर्मा, सुमित जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

Suicide: प्रेमी ने प्रेमिका के सामने ने की आत्महत्या, प्रेमिका पर हत्या का आरोप

लेकिन डोप टेस्ट में फेल होने के कारण – जो उनके गृह नगर में एक चिकित्सक द्वारा पीठ के निचले हिस्से में दर्द के लिए दिए गए इंजेक्शन का नतीजा था – उन्हें अपने उभरते करियर के दो कीमती साल गंवाने पड़े। हालांकि बाद में उनके साथी सीनियर इंडिया टीम के लिए खेलने चले गए, लेकिन उन्हें दो साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा, जिसके बाद हॉकी में उनका भविष्य अंधकारमय दिखाई दे रहा था। ।

आयकर विभाग में अधिकारी जरमनप्रीत सिंह ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “यह आसान नहीं था। यह मेरे सबसे बुरे दौर में से एक था, जिसमें कई अनिश्चितताएँ थीं। खिलाड़ी आमतौर पर इस तरह की असफलता से उभर नहीं पाते। दो साल तक मैचों से बाहर रहना खेल में एक बड़ा अंतर है।” उन्होंने कहा, “लेकिन मैं दृढ़ था और मुझे पता था कि मुझे वापसी करनी होगी। मुझे नहीं लगता कि मैं एक मजबूत घरेलू ढांचे के बिना ऐसा कर सकता था, जहां मैं चयनकर्ताओं को दिखा सकता था कि मेरे पास अभी भी यह क्षमता है। 2018 में, हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के बाद, मैं शिविर में 50 संभावित खिलाड़ियों में से एक था। हॉकी इंडिया ने मुझे अपना करियर फिर से बनाने का मौका दिया।

Related Articles