ICC ODI Ranking : बिना खेले भारत ने पाकिस्तान से 48 घंटे में छीनी बादशाहत

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में 102 रनों की जीत हासिल की थी। इसी के साथ पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गयी थी, जिसको लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ट्वीट भी किया था, लेकिन पाकिस्तान की यह खुशी लंबे समय तक न टिक सकी और 48 घंटों के भीतर पाकिस्तान की ये बादशाहत छिन गयी।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पांचवें मुक़ाबले में पाकिस्तान को 47 रनों की हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में बदलाव हुआ और उसके 112 रेटिंग पॉइंट्स हो गए। इसके साथ ही वह अपनी पुरानी पोजिशन यानी तीसरे नंबर पर खिसक गई। जबकि 113 पॉइट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर और भारत दूसरे पायदान पर है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के पॉइंट्स बराबर हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत की तुलना में कम मौच खेले हैं इसलिए वह नंबर के पर है।

बता दें कि 5 मई को पाकिस्तान के रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ट्वीट करके पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बधाई दी थी, लेकिन शायद उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इतनी जल्दी उनकी टीम बादशाहत चली जाएगी।

Related Articles