विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट, एक का सिर फूटा

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच बुधवार तीखी नोंक झोक हुई। जिसके बाद पहलवानों ने पुलिसकर्मियों पर शराब पीकर मारपीट का आरोप लगाया है। इस दौरान पहलवान गीता फोगाट के भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फूट गया। वहीं, कई लोगों को भी चोटें आयी हैं।

जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण पानी भरे होने से उन्हें सोने में दिक्कत हो रही है। इसलिए सोमनाथ भारती प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के लिए जंतर मंतर फोल्डिंग बेड लेकर पहुंचे थे। लेकिन सोमनाथ भारती ने इसके लिए अनुमति नहीं ली थी। वहीं, पुलिस द्वारा रोके जाने पर सोमनाथ भारती के समर्थक भड़क गए और वह ट्रक से बेड निकालने की कोशिश करने लगे। इस दौरान पुलिस की सोमनाथ भारती के समर्थकों और पहलवानों के बीच झड़प हो गयी। इस मामले में सोमनाथ भारती सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

वहीं, घटना को लेकर गीता फोगाट ने ट्वीट करके जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘जंतर-मंतर पर पुलिस द्वारा पहलवानों पर हमला जिसमें मेरे छोटे भाई दुष्यंत फौगाट का सिर फोड़ दिया गया है और एक अन्य पहलवान को भी चोट आयी है ये बहुत ही शर्मनाक है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ जिन्होंने देश का बढ़ाया मान आज वही लाचार बेटियाँ सड़कों पर रो रही है लाचार इसलिए क्योंकि रक्षक ही भक्षक बन गये हैं।’ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने पुलिस कर्मियों पर नशे की हालत में मार पीट का आरोप लगाया है।

Related Articles