आज बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज होगी FIR : दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद के बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर शुक्रवार को एफ़आईआर दर्ज की जाएगी। यह जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को दी है।

तुषार मेहता ने प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी. एस. नरसिम्हा की पीठ से कहा कि हमने एफ़आईआर दर्ज करने का फैसला किया है। यह आज (शुक्रवार) दर्ज की जाएगी।” वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी मीडिया को बयान जारी कर दिल्ली पुलिस द्वारा शुक्रवार को बृज भूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की जानकारी दी है।

बता दें कि बृज भूषण शऱण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देश के शीर्ष पहलवान रविवार से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इस मामले में एफ़आईआर दर्ज करने की मांग वाली पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में महिला पहलवानों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए निर्देश जारी करने का आग्रह किया।

वहीं, मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को खतरे की धारणा का आकलन करने और यौन उत्पीड़न की कथित शिकार नाबालिग लड़कियों में से एक को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का भी निर्देश दिया।

Related Articles