मात्र 8 लाख के अंदर खरीदें ये 7-सीटर कार, मिलेगा कम बजट में शानदार माइलेज

नई दिल्ली । अगर आपका परिवार बड़ा है और आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इंडियन मार्केट में आपको कई विकल्प मिल जाएंगे। वहीं अगर आप चाहते हैं कि कम दाम में अच्छी 6-7 सीटर कार मिल जाए तो ये खबर आपके लिए ही है, जहां आपको बताने जा रहे हैं उन कारों के बारे में जो 8 लाख रुपये के अंदर मिल जाएगा। यहां तक कि इन कारों के फीचर्स भी कमाल के हैं, जो आपके राइड को और भी रोचक बनाने में मदद करेगा।
डैटसन गो- कीमत- 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली।
इंजन- डैटसन गो की इंजन की बात करें तो, इसमें 1198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व डीओएचसी पेट्रोल इंजन मिलता है। डैटसन गो प्लस को देश में इसकी खिफायती कीमतों की वजह से और बेहतर स्पेस सुविधा से काफी प्यार मिला है। डैटसन गो प्लस में दिए जाने वाले इंजन और पावर की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं। ये एक बेहद ही लोकप्रिय (मल्टी पर्पज व्हीकल) है। मल्टी पर्पज व्हीकल एक ऐसा वाहन है जिसे आप अपनी जरूरत और सहूलियत के हिसाब से कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।
रीनॉल्ट ट्रिबर: कीमत- 5.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली।
इंजन- इसमें 1.0-लीटर वाला 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। ये इंजन 70bhp की मैक्सिमम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। इसके इंजन में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 5-स्पीड एएमटी के साथ पेश करती है। रीनॉल्ट ट्रिबर काफी कम समय में ही इस कार ने मार्केट में अपनी जगह बना ली है।
मारुति सुजुकी अर्टिगा :कीमत- 7,96,500 रुपये से लेकर 10,69,500 रुपये तक (एक्स-शोरूम) दिल्ली।माइलेज- 26.08 किमी/लीटर, इंजन- मारुति सुजुकी एर्टिगा में 1462 सीसी का K15B स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है, जो 6000 आरपीएम पर 77 किलोवाट की मैक्सिमम पावर और 4400 आरपीएम पर 134 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 45 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल टैंक है।

Related Articles