लखनऊ : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, एंथम, मशाल का सीएम योगी ने किया अनावरण

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, एंथम, जर्सी, मैस्कॉट और मशाल का अनावरण किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पहले की तुलना में खेलों के बारे में लोगों का नजरिया बदला हैं। जिससे खेलों के महत्व को भी बढ़ा हैं इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के रूप में अब तक के सबसे बड़े खेल महाकुंभ के लिए तैयारी पूरी है। इसमें हिस्सा लेने सभी 200 विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों को यूपी को देखने और समझने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया योजना को लागू हुए पांच साल बीत चुके हैं और हमने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए. पीएम मोदी प्रेरणा से यहां पर खेलों का माहौल बदल रहा है। एक समय होगा जब दुनिया भर खेल जगत में भारत का डंका बजेगा। कार्यक्रम में यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल व अन्य मौजूद रहे।

बता दें कि खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का आयोजन प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर एवं गौतमबुद्धनगर में और दिल्ली में 25 मई से 3 जून तक किया जाना है। इस आयोजन में 21 खेलों में देश के 200 विश्वविद्यालयों के 4,705 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

Related Articles