Loksabha Election- प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स के बधाई संदेश पर मानवता के लाभ के लिए साझेदारी पर प्रतिबद्धता दोहराई

Loksabha Election- अठारहवी लोकसभा के चुनाव में जनादेश हासिल कर देश की लगातार तीसरी बार बागडोर संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के बधाई संदेश पर खुशी जताई है। प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई के लिए गेट्स का आभार जताया है।

Also Read- Bihar- बिहार की सियासत के बाद अब केन्द्र की सत्ता पर भी राज करेंगे जीतनराम मांझी
प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा है, ”आपके संदेश की गहराई से सराहना करता हूं। कुछ महीने पहले हमारी बेहद सकारात्मक और आकर्षक बातचीत को याद करें, जिसमें शासन और स्वास्थ्य सेवा में प्रौद्योगिकी की परिवर्तनकारी भूमिका और जलवायु परिवर्तन और सतत विकास के लिए भारत की प्रतिबद्धता शामिल थी। हम मानवता के लाभ के लिए नवाचार को बढ़ावा देने के लिए अपनी साझेदारी को महत्व देते हैं।”
बिल गेट्स ने इससे पहले एक्स पर लिखा, ” प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई। आपने स्वास्थ्य, कृषि, महिला नेतृत्व वाले विकास और डिजिटल परिवर्तन जैसे क्षेत्रों में वैश्विक प्रगति के लिए नवाचार के स्रोत के रूप में भारत की स्थिति को मजबूत किया है। भारत और दुनिया भर में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए निरंतर साझेदारी की आशा करें। उल्लेखनीय है कि इस साल फरवरी में बिल गेट्स भारत की यात्रा पर आए थे। उन्होंने इस मौके पर नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। दोनों के बीच इस दौरान कई वैश्विक मुद्दों और बदलाव के जरूरतों पर चर्चा हुई थी।

Also Read-Accident-लखीमपुर खीरी में नदी में नहाते समय एक ही परिवार के चार सदस्यों की डूबकर मौत

Related Articles