पीटी उषा के बयान पर बोलीं प्रियंका चतुर्वेदी, ‘हमें खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहिए’

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के मामले में राज्यसभा सांसद और आईओए की अध्यक्ष पीटी उषा के बयान पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को कहा कि हमें सामूहिक रूप से हमारी महिला खिलाड़ियों के लिए बोलने की जरूरत है।

दरअसल, पीटी उषा ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध करने वाले पहलवानों की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि पहलवानों में अनुशासन की कमी है, क्योंकि वे बृजभूषण सिंह के खिलाफ अपना विरोध फिर से शुरू करने के बजाय उनके पास जाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न की शिकायतों के आईओए की एक समिति और एथलीट आयोग है। सड़कों पर दोबारा जाने के बजाय उन्हें हमारे पास आना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा बिल्कुल नहीं किया वे आईओए में नहीं आए।

पीटी उषा के इस बयान पर प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट करके कहा, ‘देश की छवि तब खराब होती है, जब यौन उत्पीड़न के आरोपी सांसद बच जाते हैं, जबकि पीड़ितों को न्याय के लिए संघर्ष करना पड़ता है। उन्होंने आगे लिखा, आई एक सॉरी मैम मुझे खेद है कि हमें अपने खिलाड़ियों के लिए बोलना चाहिए। हमें उन पर छवि खराब करने का आरोप नहीं लगाना चाहिए। खिलाड़ी हमारे देश के लिए प्रशंसा हासिल करते हैं और उन पर गर्व करना चाहिए।’

Related Articles